करतारपुर कारीडोर का काम समय पर पूरा होगा : अमित शाह

मैं यह पुनः कहूंगा कि मोदी सरकार करतारपुर साहिब कारीडोर से जुड़े सभी कार्यों को समय सीमा के अन्दर पूरा करने के लिए कटिबद्ध है। वाहे गुरु जी दा खालसा, वाहेगुरु जी दी फतह।

करतारपुर कारीडोर का काम समय पर पूरा होगा : अमित शाह

गुरु ग्रंथ साहिब के प्रकाश पर्व के पहले उत्सव में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा भारत सरकार करतारपुर साहिब कारीडोर से संबंधित सभी कामों को दी गई समय सीमा के अन्दर पूरा कर लेगी।

 

पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब जी की रोशनी हमारा मार्गदर्शन करती रहे और हमें शक्ति देती रहे ताकि हम देश की बेहतर तरीके से सेवा कर सकें। मैं यह पुनः कहूंगा कि मोदी सरकार करतारपुर साहिब कारीडोर से जुड़े सभी कार्यों को समय सीमा के अन्दर पूरा करने के लिए कटिबद्ध है। वाहे गुरु जी दा खालसा, वाहेगुरु जी दी फतह, अमित शाह ने ट्वीट किया।

 

शुक्रवार को भारत और पाकिस्तान के अधिकारियों की तकनीकी मामलों से संबंधित बैठक जीरो प्वाइंट में हो चुकी है।

 

भारत और पाकिस्तान के बीच दूसरे दौर की बातचीत आपसी मतभेदों को कम कर सिख तीर्थयात्रियों के लिए वीजा मुक्त यात्रा पर चर्चा के लिए 14 जुलाई को हुई थी। दोनों पक्षों ने कहा कि वह तीर्थयात्रियों के लिए यात्रा को सरल बनाने के लिए अधिकतर बातों पर सहमत हैं।

 

पाकिस्तान ने भारत के जम्मू और कश्मीर के बारे में निर्णय लेने के बाद एकतरफा निर्णय लेकर भारत के साथ राजनायिक संबंधों को कम दर्जे का करने का फैसला किया, लेकिन उन्होने कहा कि कारीडोर का काम योजना के अनुरूप ही चलेगा।

 

पिछले सप्ताह, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के सूचना और प्रसारण मामले के विशेष सहायक फ़िरदौस आशिक आवन ने कहा कि पाकिस्तान और भारत के रिश्तों में कश्मीर के कारण तनाव आने के बावजूद कारीडोर का कार्यक्रम पूर्ववत चलेगा।

 

श्री गुरु ग्रंथ साहिब का पहला प्रकाश पर्व 1604 में गोल्डन टेंपल में किया गया था और उस समय पवित्र ग्रंथ रामसर गुरुद्वारे से दरबार साहिब में लायी गयी थी।

 

कारीडोर का कार्यक्रम योजना के अनुसार इस वर्ष नवंबर में शुरू हो जायेगा।

Kartarpur Sahib Amit Shah Indian Government