आखिरकार ऋषभ पंत पर गिरी गाज, ऋद्धिमान साहा करेंगे टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग

विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार (2 अक्टूबर) से शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के अंतिम एकादश में शामिल किया गया।

आखिरकार ऋषभ पंत पर गिरी गाज, ऋद्धिमान साहा करेंगे टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग
अमित झा
अमित झा

October 1,2019 01:44

2 अक्टूबर से विशाखापट्टनम में शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऋषभ पंत पर बड़ा फैसला लिया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मैच बुधवार से खेला जाना है, इसके ठीक एक दिन पहले मीडिया से बात करते हुए कप्तान कोहली ने अपनी रणनीति और टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन पर बात की। पहले टेस्ट में ऋषभ पंत को अंतिम एकादश में जगह नहीं मिल पाई है।

 

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी समझे जाने वाले ऋषभ पंत को टीम मैनेजमेंट क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज देख रही है, उनपर लगातार भरोसा जताते हुए मौके दिए जा रहे हैं, लेकिन ऋषभ पंत कभी भी उन अपेक्षाओं पर खरे उतरते नजर नहीं आए, शायद यही कारण है कि विराट अब टीम में मौजूद अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋधिमान साहा को मौका देने के पक्ष में हैं।

 

कोहली ने कहा कि, 'लगभग दो साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे साहा को विजाग टेस्ट में मौका दिया जा रहा है। वह पूरी सीरीज में बतौर विकेटकीपर खेलते नजर आएंगे। रोहित शर्मा के बल्लेबाजी क्रम पर भी विराट ने अपनी राय रखी। 'रोहित एक अनुभवी और बेहतरीन बल्लेबाज हैं, हम उन्हें लेकर किसी भी तरह की जल्दबाजी में नहीं हैं।'

 

विशाखापट्टनम टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, ऋर्धिमान साहा (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी

 

virat kohli test cricket team india