टॉम बैंटन ने जड़ दिए 5 गेंदों में 5 छक्के, तूफानी फिफ्टी ठोककर BBL में मचाई सनसनी

रविवार को न्यूजीलैंड के एक बल्लेबाज ने 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़े जबकि सोमवार को इंग्लैंड के बल्लेबाज ने 5 गेंदों में 5 छक्के जड़ दिए।

टॉम बैंटन ने जड़ दिए 5 गेंदों में 5 छक्के, तूफानी फिफ्टी ठोककर BBL में मचाई सनसनी
Desh 24X7
Desh 24X7

January 6,2020 06:03

टी20 लीग्स को सिक्स हिटिंग लीग नाम देना गलत नहीं होगा, क्योंकि आए दिन बल्लेबाज गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। रविवार को न्यूजीलैंड के एक बल्लेबाज ने 6 गेंदों पर 6 छक्के ठोक डाले, जबकि सोमवार को इंग्लैंड के बल्लेबाज टॉम बैंटन ने ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बिग बैश लीग (BBL) में लगातार 5 गेंदों में 5 छक्के जड़कर तहलका मचा दिया।

 

 

 

इंग्लैंड टीम के लिए खेल चुके 21 वर्षीय ओपनर टॉम बैंटन सिडनी थंडर (Sydney Thunder) के खिलाफ बारिश से बाधित मैच में कप्तान क्रिस लिन के साथ ओपनिंग करने उतरे। 8-8 ओवर के इस मैच में टॉम बैंटन ने मैच की पहली ही गेंद से छक्के लगाना शुरू कर दिया था। अपनी टीम ब्रिसबेन हीट (Brisbane Heat) के लिए खेलते हुए पारी के चौथे ओवर में उन्होंने दूसरी से छठी गेंद तक लगातार छक्कों की बरसात की।

 

 

 

बीबीएल की दूसरी सबसे तेज फिफ्टी

 

 

टॉम बैंटन ने अर्जुन नायर के ओवर की पहली गेंद को रिवर्स स्वीप मारना चाहा, लेकिन रन नहीं बना। हालांकि, इसके बाद टॉम बैंटन ने लगातार उनके ओवर में 5 छक्के जड़े और अपना अर्धशतक महज 16 गेंदों में पूरा किया। बिग बैश लीग के इतिहास की ये दूसरी सबसे तेज फिफ्टी है जो इतनी कम गेंदों में आई है। हालांकि, टॉम बैंटन 19 गेंदों में 56 रन बनाकर आउट हो गए। इस पारी में उन्होंने 2 चौके और 7 छक्के जड़े। 

 

 

 

बारिश के कारण 8-8 ओवर का ये मैच हुआ, जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्रिसबेन हीट टीम ने टॉम बैंटन और कप्तान क्रिस लिन की ताबड़तोड़ पारियों के दम पर 8 ओवर में 4 विकेट खोकर 119 रन बनाए। क्रिस लिन 13 गेंदों में 31 रन बनाए। इनके अलावा मैक्स ब्रेयंट ने 4 गेंदों में 12 रन बनाए। वहीं, दूसरी पारी के दौरान फिर से बारिश आ गई, जिससे सिडनी की टीम के लिए मुसीबत बन गई।