पाकिस्तानी मंत्री का बेतुका आरोप, भारत ने श्रीलंकाई क्रिकेटरों को पाक दौरे से रोका

पाकिस्तान के मंत्री फवाद हुसैन ने कहा कि भारत ने प्रमुख श्रीलंकाई क्रिकेटरों को पाकिस्तान का दौरा करने से रोका।

पाकिस्तानी मंत्री का बेतुका आरोप, भारत ने श्रीलंकाई क्रिकेटरों को पाक दौरे से रोका
Desh 24X7
Desh 24X7

September 10,2019 04:36

पाकिस्तान के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने आरोप लगाया कि भारत की धमकी की वजह से 10 प्रमुख श्रीलंकाई क्रिकेटरों ने पाकिस्तान के दौरे पर जाने से इंकार कर दिया।

 

फवाद चौधरी ने ट्वीट कर आरोप लगाया - 'भारत ने प्रमुख श्रीलंकाई क्रिकेटरों को धमकाया कि यदि उन्होंने पाकिस्तान का दौरा किया तो उन्हें आईपीएल से बाहर कर दिया जाएगा। यह जानकारी मुझे क्रिकेट कमेंटेटरों ने मिली है और भारत के खेल अधिकारियों के इस कदम की निंदा की जानी चाहिए।'

 

श्रीलंका को 27 सितंबर से पाकिस्तान का दौरा करना है लेकिन लसिथ मलिंगा और एंजेलो मैथ्यूज समेत 10 प्रमुख क्रिकेटरों ने इस दौरे पर जाने से इंकार कर दिया है। क्रिकेट श्रीलंका के प्रतिनिधिमंडल ने कराची और लाहौर का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था और इस दौरे को हरी झंडी प्रदान की थी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चाहता था कि श्रीलंकाई टीम दो टेस्ट मैच खेले लेकिन SLC ने तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने पर रजामंदी दी थी।

 

 

अब लसिथ मलिंगा, निरोशन डिकवेला, कुशल परेरा, धनंजय डीसिल्वा, थिसारा परेरा, अकिला धनंजय, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांदीमल, सुरंगा लकमल और दिमुथ करुणारत्ने ने श्रीलंका दौरे पर नहीं जाने का फैसला किया है। कुशल मेंडिस चोट के चलते इस दौरे के लिए उपलब्ध नहीं है। प्रमुख खिलाड़ियों द्वारा इंकार करने से श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड उलझन में है लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि भले ही प्रमुख श्रीलंकाई खिलाड़ी इस दौरे पर नहीं आएंगे लेकिन यह दौरा पूर्व निर्धारित कार्यक्रमानुसार ही होगा।

pakistan minister blames refusal sri lanka