IND vs SA : रोहित शर्मा की जगह के एल राहुल संभालेंगे उपकप्तानी

अजिंक्य रहाणे लंबे समय तक भारतीय टीम के उपकप्तान थे। लेकिन पिछले कई महीनों से उनकी फॉर्म ने सबकी चिंताए बढ़ा रखी हैं।

IND vs SA : रोहित शर्मा की जगह के एल राहुल संभालेंगे उपकप्तानी

जब से रोहित शर्मा चोटिल हुए हैं तब से ही भारतीय टीम मैनेजमेंट को बस एक ही सवाल सताए जा रहा था कि टेस्ट टीम का उपकप्तान कौन होगा? फिलहाल अब इस सवाल का जवाब केएल राहुल (KL Rahul) के रूप में मिला है। दरअसल साउथ अफ्रीका दौरे (South Africa) के लिए भारतीय टीम की टेस्ट में कप्तानी विराट कोहली तो उपकप्तानी केएल राहुल करेंगे।

 

 

 

 

केएल राहुल रोहित शर्मा की जगह लेंगे। हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण रोहित टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। बता दें कि अजिंक्य रहाणे लंबे समय तक भारतीय टीम के उपकप्तान थे। लेकिन पिछले कई महीनों से उनकी फॉर्म ने सबकी चिंताए बढ़ा रखी हैं। नतीजा ये हुआ कि बोर्ड ने उन्हें उपकप्तानी से हटाकर रोहित शर्मा को इसकी जिम्मेदारी दी है। इसके साथ ही रोहित शर्मा इस साल टेस्ट में भारत के सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं।

 

 

 

 

आपको बता दें, हालांकि, रोहित शर्मा के टेस्ट टीम में वापसी के साथ ही राहुल की भूमिका खत्म हो जाएगी। वहीं केएल राहुल को उपकप्तान बनाए जाने की खबर समाचार एजेंसी एएनआई को बीसीसीआई के एक सूत्र ने दी है। सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि रोहित भी टेस्ट टीम की उपकप्तानी संभाल कर खुश हैं। गौरतलब है कि, रोहित शर्मा बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी इंजरी से उबरने का प्रयास कर रहे हैं। इसके बाद वह वनडे सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका पहुंचेंगे, जहां वो 19 जनवरी से वनडे सीरीज खेलेंगे।

kl rahulteam indiaind vs sarohit sharma virat kohli