आईपीएल के लिए लखनऊ टीम के कप्‍तान का नाम तय, सैलरी 20 करोड़

टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल को लखनऊ टीम का कप्‍तान बनाने की कागजी कार्यवाही पूरी हो गयी है, औपचारिक ऐलान होना बाकी है

आईपीएल के लिए लखनऊ टीम के कप्‍तान का नाम तय,  सैलरी 20 करोड़
Desh 24X7
Desh 24X7

November 30,2021 11:36

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पहली बार खेल रही लखनऊ की टीम के कप्‍तान टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल होंगे। हालांकि इसका अभी औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है लेकिन पता चला है कि कागजी तैयारियां सब पूरी हो गयी हैं। 

 

 

बताया जा रहा है कि अगर केएल राहुल लखनऊ टीम के कप्तान बने, तो आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बन जाएंगे। उन्हें सैलरी के रूप में 20 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। इससे पहले 2018 में रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्‍तान रह चुके विराट कोहली सबसे महंगे खिलाड़ी थे। उनकी सैलरी 18 करोड़ थी।  

 

 

केएल राहुल ओपनिंग के साथ कप्तानी का जिम्मा संभालते हैं। यही नहीं राहुल विकेटकीपिंग भी करते हैं तो ऐसे में वह एक और खिलाड़ी के लिए भी जगह बना सकते हैं। राहुल की इसी प्रतिभा को देखते हुए कई फ्रेंचाइजी टीम उन पर दांव लगाना चाहती हैं। आपको बता दें कि मौजूदा 8 टीमों द्वारा 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया जाना है, और रिलीज किए गए खिलाड़ियों में से 2 नई टीमें 3 खिलाड़ियों को चुन सकती हैं। 

 

 

 

ज्ञात हो आईपीएल के अगले सीजन के लिए नई टीमों के साथ मेगा तैयारी चल रही है। 8 टीमों को अपने 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने का विकल्प दिया गया है। इसके अलावा बाकी खिलाड़ियों को उतरना होगा।

 

 

नयी टीम लखनऊ केएल राहुल को अपना कप्तान बनाना चाहती है। दूसरी ओर राहुल भी फ्रेंचाइजी टीम पंजाब किंग्स को छोड़ने का मन बना चुके हैं। लखनऊ टीम को आरपीएसजी ग्रुप के आरपी राजीव गोयनका ने 7000 करोड़ की बड़ी रकम देकर हासिल किया है। बताया जाता है कि गोयनका ने राहुल को टीम के साथ जुड़ने का ऑफर दिया है। 

Captain Lucknow team IPL कप्तान लखनऊ टीम आईपीएल