सीएम चन्नी पर उठीं पीएम की सुरक्षा को लेकर उँगलियाँ, तो चन्नी ने दे दिया बड़ा बयान

भाजपा नेताओं का कहना है कि यह साजिश के तौर पर हुआ है तो वहीं कांग्रेसी नेता इसे नौटंकी करार दे रहे हैं।

सीएम चन्नी पर उठीं पीएम की सुरक्षा को लेकर उँगलियाँ, तो चन्नी ने दे दिया बड़ा बयान
Desh 24X7
Desh 24X7

January 7,2022 12:39

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले की सुरक्षा में चूक के बाद अब सियासत तेज हो गई है। इस मसले पर भाजपा और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। भाजपा पहले से ज्यादा आक्रामक हो गई है। वहीं पंजाब के विपक्षी दलों के नेता भी कांग्रेस के विरोध में खड़े हैं। पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने चन्नी सरकार को बर्खास्त करने की माँग की है तो आप नेता व सांसद भगवंत मान ने सुरक्षा में चूक को गंभीर मसला करार देते हुए कहा कि पीएम देश के सर्वोच्च और सम्माननीय नेता है। उनके सुरक्षा में चूक बर्दाश्त के काबिल नहीं है।

 

भाजपा नेताओं का कहना है कि यह साजिश के तौर पर हुआ है तो वहीं कांग्रेसी नेता इसे नौटंकी करार दे रहे हैं। अहम तो यह है कि अब सुरक्षा के मुद्दे पर चारों तरफ से बढ़े दबाव को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी झेल नहीं पा रहे हैं। उन्होंने अपना आपा खोते हुए लुधियाना में एक कार्यक्रम मे इसे पीएम की सस्ता चुनावी हथकंडा बताया है। सीएम चन्नी ने 6 जनवरी गुरुवार को आरोप लगाया कि पीएम की इस 'जानलेवा नौटंकी' का उद्देश्य पंजाब की लोकतांत्रिक सरकार को गिराना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री देश के एक सम्मानित नेता हैं लेकिन कद के हिसाब से उन्हें यह 'घटिया नौटंकी' शोभा नहीं देती। उन्होंने कहा कि पीएम की जान को कोई खतरा नहीं है।

 

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक मामले के 24 घंटे बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी से बात की और कहा कि मोदी पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं, इसलिए उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए। सोनिया गांधी ने कहा कि इस चूक में जो भी दोषी हों उनपर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा पीएम के इस दौरे को लेकर सुरक्षा के पूरे बंदोबस्त किए जाने चाहिए थे। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया की ओर से बयान आने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि देर से जागी ये राजनीतिक आत्मा देश का आक्रोश देख रही थी। जनता की प्रार्थना, जनता की चिंता को देखकर सोनिया गांधी का ये कथन सामने आया है। उन्होंने कहा कि कम से कम सोनिया जी ने इस बात को स्वीकारा की दोषी कांग्रेस की प्रदेश सरकार और प्रशासन है। कहीं ऐसा तो नहीं मोहरे को इस प्रकार का आदेश देकर परिवार ने अपना पल्ला झाड़ लिया है।

 

 

 

भाजपा की पंजाब में सहयोगी पंजाब लोक कांग्रेस के प्रमुख व राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने भी चन्नी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर चन्नी सरकार को जिम्मेदार माना है और राज्य सरकार को बर्खास्त करने की माँग की है। उन्होंने कहा कि पंजाब में राष्ट्रपति शासन लगाया जाए। 

 

 

cm channibjpcongresspunjab rallybhagwant mann