अपना दल के विधायक चौधरी अमर सिंह ने किया इस्तीफे का ऐलान, जानिये किसका हाथ थामेंगे

20 जनवरी तक हर दिन एक मंत्री और 3-4 विधायक इस्तीफा देंगे।

अपना दल के विधायक चौधरी अमर सिंह  ने किया इस्तीफे का ऐलान, जानिये किसका हाथ थामेंगे

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा विधायकों में मची भगदड़ का असर अब सहयोगी पार्टी अपना दल पर भी दिखाई देने लगा है। अपना दल ( सोनेवाल ) के विधायक चौधरी अमर सिंह ने पार्टी से इस्‍तीफे का ऐलान करते हुए बहुत जल्द सपा में शामिल होने की घोषणा की है। चौधरी अमर सिंह ने इस्तीफा देने के बाद कहा कि मैंने अपना इस्‍तीफा दे दिया है। मैं आज अखिलेश यादव से मिला। जल्‍द ही उनकी पार्टी में शामिल हो जाऊँगा।

 

 

चौधरी अमर सिंह ने कहा कि ये सरकार झूठी है। इसमें विकास का कोई काम नहीं हुआ। हमारे साथ कई और नेता जल्द ही सपा ज्वाइन करेंगे। बता दें कि अपना दल ( कृष्‍णा गुट) पहले से सपा के साथ चुनावी गठबंधन में हैं। ऐसे में अनुप्रिया पटेल के अपना दल ( सोनेवाल ) से टूट होना बीजेपी के लिए भी झटका है। अनुप्रिया पटेल इस समय बीजेपी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही हैं। दूसरी तरफ योगी मंत्रिमंडल से इस्‍तीफा देने वाले स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि हम बीजेपी को 45 सीटों तक समेट देंगे। उसकी हालत 2017 से पहले वाली हो जाएगी।

 

 

 

योगी आदित्यनाथ कैबिनेट में शामिल 3 मंत्रियों समेत अब तक 12 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। पूर्व मंत्री घर्म सिंह सैनी ने दावा करते हुए कहा कि शुक्रवार सुबह 11 बजे कई विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल होंगें स्वामी प्रसाद मौर्य जो कहेंगे हम करेंगे। 20 जनवरी तक हर दिन एक मंत्री और 3-4 विधायक इस्तीफा देंगे।

 

 

दूसरी तफर आज से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज यानि शुक्रवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है। पहले चरण में 11 जिलों की 58 सीटों के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे। पहली बार चुनाव आयोग ने नामांकन के लिए ऑनलाइन की सुविधा दी है। 

 

apna dalchaudhary amar singhbjpakhilesh yadavup election 2022