आर्यन खान की गिरफ्तारी पर विवादित बयान देकर फंसी महबूबा मुफ्ती

दिल्‍ली के वकील ने विवादित बयान देने वाली महबूबा के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करायी, समुदायों के बीच दुश्मनी पैदा करने के प्रयास का लगाया आरोप

आर्यन खान की गिरफ्तारी पर विवादित बयान देकर फंसी महबूबा मुफ्ती
Desh 24X7
Desh 24X7

October 11,2021 07:48

ड्रग्स को लेकर नारकोटिक्स विभाग द्वारा की गई छापेमारी में पकड़े गए आर्यन खान की गिरफ्तारी के मसले को लेकर जम्मू कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के बयान को लेकर महबूबा मुफ्ती के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है। यह शिकायत दिल्ली के एक वकील ने दर्ज कराई है। वकील ने अपनी शिकायत में महबूबा मुफ्ती पर समुदायों के बीच दुश्मनी पैदा करने के प्रयास का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है।

 

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वकील ने अपनी शिकायत में कहा है कि महबूबा मुफ्ती ने दो समुदायों के बीच नफरत और अशांति पैदा करने वाला उकसानेवाला जो बयान दिया है, इसके लिए महबूबा के खिलाफ एफआईआर दर्ज किये जाने की जरूरत है। ज्ञात हो महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट करते हुए कहा है कि केंद्र सरकार चार किसानों की हत्या के आरोपी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र पर कार्रवाई करने में ढिलाई बरत रही है लेकिन 23 साल के एक लड़के के पीछे केंद्रीय एजेंसियों को सिर्फ इसलिए लगा दिया गया क्योंकि उसके नाम के साथ खान जुड़ा हुआ है। महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि‍जानबूझकर मुसलमानों को टारगेट किया जा रहा है। 

 

 

आर्यन खान पर की जा रही कार्रवाई को लेकर राजनीति करने वाली अकेले महबूबा मुफ्ती नहीं है इससे पूर्व महाराष्ट्र में शरद पवार की पार्टी एनसीपी ने भी इस मामले को राजनीति से प्रेरित बताते हुए शाहरुख खान के बेटे का समर्थन किया था। राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक ने भी प्रेस कांफ्रेंस करके आर्यन की गिरफ्तारी पर सवाल खड़े किए थे। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया था कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी फर्जी है मलिक ने कहा था कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो भाजपा के हाथों में खेल रही है। उन्होंने अपने आरोपों में कहा था कि भाजपा का एक नेता दूसरे आरोपी अरबाज मर्चेंट का हाथ गिरफ्तारी के समय पकड़े हुए था। हालांकि इसके बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने अपनी सफाई देते हुए कहा था कि एसीबी ने किसी भी राजनीतिक दबाव में आकर कोई कार्य नहीं किया है तथा छापेमारी के दौरान एनसीबी ने सभी कानूनी प्रक्रियाओं का पालन किया है। 

 

 

एनसीबी के उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा था एनसीबी पर लगाए गए आरोप द्वेष और संभावित पूर्वाग्रह से ग्रस्त लग रहे हैं। ज्ञात हो नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मुंबई से गोवा जा रहे एक क्रूज़ में चल रही ट्रक पार्टी के दौरान छापेमारी करते हुए 8 लोगों को गिरफ्तार किया था। इनमें शाहरुख खान का बेटा आर्यन खान भी शामिल था एनसीबी की टीम ने छापेमारी के दौरान ड्रग्स भी बरामद की थी। कोकीन, मेफेड्रोन, चरस, हाइड्रोपोनिक वीड, एमडीएमए जब्त किया गया था। उसके बाद से आर्यन खान तथा अन्‍य लोगों पर मुकदमेबाजी जारी है और फिलहाल यह लोग इस समय जेल में है। इस बीच आर्यन खान की ओर से जमानत के प्रयास किए गए लेकिन अभी उन्हें जमानत नहीं मिल सकी है। 

Mehbooba Mufti controversial statement Aryan Khan महबूबा मुफ्ती विवादित बयान आर्यन खान