सितंबर में संघ प्रमुख मोहन भागवत विदेशी मीडिया से मिलेंगे

पिछले वर्ष सितंबर में संघ ने भाषणों की श्रृंखला आयोजित की थी, जिसमें भारतीय मीडिया तो था, लेकिन अंर्तराष्ट्रीय मीडिया के बहुत से प्रतिनिधि सम्मिलित नहीं हो पाये थे।

सितंबर में संघ प्रमुख मोहन भागवत विदेशी मीडिया से मिलेंगे

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत विदेशी मीडिया को शीघ्र ही संबंधित करेंगे। संघ यह कदम विदेशी मीडिया में संगठन के विषय में फैली गलतफहमियों को दूर करने के लिए उठा रहा है। सरसंघचालक विदेशी मीडिया से बात कर, उन्हें संघ की गतिविधियों की जानकारी देंगे, संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया।

 

मोहन भागवत की विदेशी मीडिया से चर्चा 24 सितंबर को होने की संभावना है। यह बताते हुए संघ पदाधिकारी ने कहा कि पिछले वर्ष सितंबर में संघ ने भाषणों की श्रृंखला आयोजित की थी, जिसमें भारतीय मीडिया तो था, लेकिन अंर्तराष्ट्रीय मीडिया के बहुत से प्रतिनिधि सम्मिलित नहीं हो पाये थे। संघ के अधिकारी ने कहा कि मीडिया से मुखातिब होने का मुख्य उद्देश्य विभिन्न विषयों पर संघ की रीतियों-नीतियों  के बारे में जानकारी देना है। इसके साथ ही पिछले कुछ वर्षों में संघ के प्रति बनी धारणाओं को भी स्पष्ट करना है।

 

इसके पूर्व सरसंघचालक विभिन्न राजनायिकों से संघ के संपर्क कार्यक्रम के दौरान मिल चुके हैं। भागवत ने जुलाई में नागपुर स्थित संघ मुख्यालय पर जर्मनी के राजदूत वाल्टर जे लिएंडर की मेजबानी की थी।

 

हालांकि राजनीतिक क्षेत्र और मीडिया संघ प्रमुख की इस मीडिया ब्रीफिंग को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अमेरिका यात्रा से जोड़कर देख रहा है, जो 21 सितंबर से 27 सितंबर तक है, लेकिन संघ के जानकारों का कहना है कि संघ अपने कार्यक्रम इस तरह नहीं बनाता। वर्ष के प्रारंभ में ही संघ के पूरे वर्ष होने वाले कार्यक्रम तय हो जाते हैं, उसी के अनुसार संघ के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।

RSS Mohan Bhagwat Foreign Media