पंजाब कांग्रेस में सियासत तेज, सिद्धू मूसेवाला की हुई एंट्री, जानिये कौन है ये शख्स

मूसेवाला कई बार विवादों में फंस चुके हैं। उनके गीत ‘बाई बाई’ में मुर्गे की लड़ाई के साथ-साथ हथियारों का प्रदर्शन कर हिंसा को बढ़ावा देने के कारण उनके खिलाफ चंडीगढ़ पुलिस में शिकायत दी गई थी।

 पंजाब कांग्रेस में सियासत तेज, सिद्धू मूसेवाला की हुई एंट्री, जानिये कौन है ये शख्स

अक्सर अपने गीतों की वजह से विवादों में रहने वाले पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। चंडीगढ़ स्थित पंजाब भवन में शुक्रवार को सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिद्धू और परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने उन्हें पार्टी में शामिल करवाया। मूसेवाला युवाओं में काफी लोकप्रिय हैं। सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस पंजाब में उन्हें बतौर स्टार प्रचारक उतार सकती है। साथ ही उन्हें टिकट दिए जाने की भी काफी चर्चा है। 

 

 

मूसेवाला कई बार विवादों में फंस चुके हैं। उनके गीत ‘बाई बाई’ में मुर्गे की लड़ाई के साथ-साथ हथियारों का प्रदर्शन कर हिंसा को बढ़ावा देने के कारण उनके खिलाफ चंडीगढ़ पुलिस में शिकायत दी गई थी। वहीं मूसेवाला के गीत ‘संजू’ में हथियारों के इस्तेमाल का महिमामंडन किया गया था। इस गाने में मूसेवाला ने खुद को संजय दत्त के मुकाबले का बताया था। वहीं सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मचारियों की एके-47 से फायरिंग करने का वीडियो वायरल होने के बाद भी मूसेवाला विवादों में फँस चुके हैं। इससे पहले वे एक गीत में माई भागो के संबंध में टिप्पणी करने के बाद विवादों में घिर गए थे। 

 

 

सिद्धू मूसेवाला ने दावा किया है कि उन्हें कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है जिसमें आम लोगों को आगे बढ़ने का मौका मिलता है. कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद सिद्धू मूसे वाला ने कहा, ''कांग्रेस ही पंजाब में ऐसी पार्टी है जहाँ मेहनत करने वाला इंसान आगे बढ़ सकता है. मेरे साथ कई लोग जुड़े हुए हैं उनकी वजह से मैंने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है.''

 

 

चरणजीत सिंह चन्नी ने सिद्धू मूसे वाला का कांग्रेस पार्टी में स्वागत किया है. उन्होंने कहा, ''सिद्धू मूसे वाला मौजूदा समय में युवाओं के बीच काफी पॉपुलर हैं. हमें उम्मीद है कि सिद्धू मूसे वाला युवाओं के साथ मिलकर राज्य को आगे ले जाने में मदद करेंगे. सिद्धू मूसे वाला के कांग्रेस ज्वाइन करने पर हमें बेहद खुशी है.''

 

siddhu moosewalapunjabi singer moosewalapunjab congresspunjab election