राजस्थान: मंत्रीमंडल में फेरबदल, कौन है वो तीन मंत्री जिनके इस्तीफे हुए मंजूर ?

गहलोत मंत्रीमंडल में फेरबदल का आगाज, कल नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। इससे पहले आज दो पद वाले तीन मंत्रियों के इस्तीफे मंजूर कर लिए गए हैं।

राजस्थान: मंत्रीमंडल में फेरबदल, कौन है वो तीन मंत्री जिनके इस्तीफे हुए मंजूर ?

गहलोत मंत्रिमंडल में फेरबदल का खाका तैयार ​हो चुका है। कल शपथ ग्रहण का समय तय हो गया है। राजभवन को औपचारिक तौर पर सूचना भी दे दी गई है। राजभवन में तैयारियाँ  शुरू हो चुकी हैं। राज्यपाल कलराज मिश्र आज शाम जयपुर लौटेंगे। कोविड के कारण शपथ ग्रहण में ज्यादा भीड़ नहीं की जाएगी।

 

 

राजस्थान में अब मंत्रिमंडल फेरबदल की मैराथन एक्सरसाइज शुरू हो गई है। कल नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। इससे पहले आज दो पद वाले तीन मंत्रियों के इस्तीफे मंजूर कर लिए गए हैं। इनके नाम हैं.. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी और स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा। कल ही तीनों ने सोनिया गांधी को पत्र भेजकर इस्तीफे देने की पेशकश की थी। तीनों नेताओं के पास अब संगठन में पद रह गए हैं।

 

 

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा- हमने एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत की पालना करते हुए इस्तीफे दे दिए हैं ।संगठन के माध्यम से अब सरकार की योजनाओं को गाँव-गाँव तक पहुँचाएंगे। हमारा फोकस अब 2023 में कांग्रेस की सरकार को फिर से बनाना है। आगे हम संगठन का विस्तार करेंगे। सत्ता और संगठन में समन्वय से काम करते हुए योजनाओं का जनता तक लाभ पहुँचाने के लिए काम करेंगे।

 

 

 

राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने भी साफ किया है कि ये तीनों अब संगठन में अपनी-अपनी अहम ज़िम्मेदारी निभाएंगे. उन्होंने कहा कि डॉ रघु शर्मा, गोविंद सिंह डोटासरा और हरीश चौधरी ने अपना इस्तीफा लिखकर सोनिया गांधी को भेजा है. इन्होंने खुद मंत्री पद छोड़ने और पार्टी के लिए काम करने की इच्छा जताई है. कांग्रेस पार्टी इन लोगों का सम्मान करती है.

 

congressrajasthan news3 ministers resignations ashok gehlot news