नंबर प्लेट की जगह लिखवाया है गुर्जर, पुलिस की कार्रवाई के बाद भी कोई समाधान नहीं

अज्ञात के खिलाफ प्रकरण दर्ज होता है, घटना करने वाले वास्तविक आरोपी का पता नहीं लग पाता।

नंबर प्लेट की जगह लिखवाया है गुर्जर, पुलिस की कार्रवाई के बाद भी कोई समाधान नहीं
Desh 24X7
Desh 24X7

November 21,2019 11:10

नोेएडा में गाड़ियों पर नंबर प्लेट की जगह गुर्जर लिखी गाड़ियां फर्राटा भर रही हैं। पुलिस की कार्रवाई के बाद भी वाहन चालक नंबर प्लेट पर वाहनाें का रजिस्ट्रेशन नंबर डालने के बजाय गुर्जर लिखकर सड़कों पर दौड़ा रहे हैं। पुलिस ने नंबर प्लेेट की जगह नाम और अपनी जाति का नाम लिखवाने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अभियान चलाया हुआ है, लेकिन पुलिस के इस अभियान को वाहन चालक ठेंगा दिखा रहे हैं।

 

 

 

 

पुलिस की नाक के नीचे से ही बिना नंबर प्लेट के वाहनों को दौड़ा कर ले जाते हैं। साथ ही बुलेट मोटरसाइकिलों से पटाखे छोड़ते घूमते हैं। उन्होंने बताया कि जाट, गुर्जर, ब्राह्मण, ठाकुर लिखे वाहन कई बार दुर्घटना कर भाग जाते हैं। ऐसे वाहनों की पहचान नहीं  हो पाती है इस कारण आरोपी बच जाते हैं। 

 

 

समाजसेवी दीपक कुमार, प्रवीण ग्रोवर का कहना है कि शहर में घूमते ऐसे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए तथा पुलिस ऐसे वाहनों को जब्त करने के साथ चालकों को भी बंद कर मुकदमा दर्ज करें। 

 

 

यातायात पुलिस प्रभारी रविंद्र कुमार का कहना है कि ऐसे वाहनों के दिन रोज चालान काटे जा रहे हैं। उन वाहनों को इंपाउंड भी किया जा रहा है। जैसे ही कोई वाहन ऐसा मिलता है जिस पर नंबर नहीं है तथा बिरादरी का स्लोगन लिखा है, उसे तुरंत इंपाउंड कर दिया जाता है।

 

 

 

पुलिस के तरफ से बयान जारी किया गया था कि अब ट्रैफिक पुलिस अपने साथ ऑयल पेंट लेकर घूमेगी, जिस भी बाइक या कार पर नंबर प्लेट निर्धारित मापदंड अनुसार नहीं पाई गई, उस पर पुताई की जाएगी। क्रॉस लगाया जाएगा। दो बार ऐसा करेंगे। उसके बाद नहीं मानने पर तगड़ा चालान बनाया जाएगा। बता दें, यह सिर्फ एक कहावत बनकर रह गया है सड़कों पर क्या हकीकत है यह आपके सामने है।

 

 

 

noida car number plate