सात उच्च न्यायालयों को मुख्य न्यायधीश मिले

नवनियुक्त मुख्य न्यायाधीशों में चार न्यायधीश वी रामसुब्रामण्यम, कृष्ण मुरारी, एस रवीन्द्र भट और ऋषिकेश राय के द्वारा छोड़े गये रिक्त पदों के ऐवज में की गई हैं

सात उच्च न्यायालयों को मुख्य न्यायधीश मिले

सरकार ने गुरूवार को देश के सात उच्च न्यायालयों में नये मुख्य न्यायाधीशों की नियुक्ति कर दी है।

 

नवनियुक्त मुख्य न्यायाधीशों में चार न्यायधीश वी रामसुब्रामण्यम, कृष्ण मुरारी, एस रवीन्द्र भट और ऋषिकेश राय के द्वारा छोड़े गये रिक्त पदों के ऐवज में की गई हैं, जिन्हें कुछ समय पूर्व ही उच्चतम न्यायालय में हिमांचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा, राजस्थान व केरल उच्च न्यायालय से पदोन्नत किया गया था।

 

कर्नाटक उच्च न्यायालय के न्यायधीश लिंगप्पा नारायण स्वामी को हिमांचल प्रदेश उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायधीश बनाया गया है, उनकी नियुक्ति न्यायधीश रामसुब्रमण्यम के स्थान पर की गई है।

 

मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश रविशंकर झा को पंजाब और हरियाणा का मुख्य न्यायधीश बनाया गया है, वह न्यायधीश कृष्ण मुरारी की जगह लेंगे।

 

बांम्बे उच्च न्यायालय के न्यायाधीश इन्द्रजीत मोहंती, राजस्थान उच्च न्यायालय में मुख्य न्यायधीश का पद न्यायधीश भट के स्थान पर ग्रहण करेंगे।

 

न्यायधीश अरुप के गोस्वामी, गोहाटी उच्च न्यायालय के न्यायाधीश को सिक्किम उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायधीश और इलहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायधीश अजय लांबा को गोहाटी उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायधीश नियुक्त किया गया है।

 

मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायाधीश जे के माहेश्वरी को आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायधीश बनाया गया है।

 

मद्रास उच्च न्यायालय के न्यायाधीश एस मणिकुमार को न्यायधीश ऋषिकेश राय के स्थान पर केरल उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायधीश बनाया गया है।

High Court Chief Justice