शेयर बाजार के बड़े निवेशक की एयरलाइंस को सरकार से हरी झंडी

5 अक्‍टूबर को राकेश झुनझुनवाला ने की थी प्रधानमंत्री से मुलाकात, पीएम ने फोटो के साथ ट्वीट करके दी थी मुलाकात की जानकारी, हुए थे प्रभावित

शेयर बाजार के बड़े निवेशक की एयरलाइंस को सरकार से हरी झंडी
Desh 24X7
Desh 24X7

October 11,2021 11:55

भारतीय शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने अब एविएशन सेक्टर की ओर कदम बढ़ाया है राकेश झुनझुनवाला की अकासा एयरलाइंस को नागरिक उड्डयन मंत्रालय से अनापत्ति प्रमाण पत्र मिल गया है। जेट एयरवेज के सीईओ रह चुके विनय दुबे इस नई एयरलाइंस के सीईओ होंगे। माना जा रहा है अकासा एयरलाइंस की उड़ान अगले साल 2022 की गर्मियों से प्रारंभ हो जाएंगी।

 

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राकेश झुनझुनवाला की बीते 5 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए बताया था कि वह राकेश झुनझुनवाला से मिले प्रधानमंत्री ने इस मुलाकात की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था वन एंड ओनली राकेश झुनझुनवाला से मिलकर खुशी हुई। जीवंत अंतर दृष्टिकोण और भारत को लेकर बहुत आशावादी इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने लिखा था कि भारत को लेकर बहुत बुलिश हैं।

 

 

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि अकासा एयरलाइंस के सीईओ विनय दुबे ने कहा है कि हम नागरिक उड्डयन मंत्रालय के समर्थन और  दिए गए अनापत्ति प्रमाण पत्र से बेहद खुश हैं, और उनका आभार प्रकट करते हैं। बताया जा रहा है कि इंडिगो के पूर्व अध्यक्ष आदित्य घोष, राकेश झुनझुनवाला और विनय दुबे अकासा के सह संस्थापक होंगे। 

 

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अकासा शायर और तीन अन्य एयरलाइंस कंपनियों ने अगस्त में हवाई यात्री सेवाओं और एयर कार्गो सेवाओं को शुरू करने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय से अनापत्ति प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया था रिपोर्ट बताती हैं कि अकासा की विमान खरीदने के लिए एयर बोइंग और एअरबस से बातचीत चल रही है। इससे पहले 28 जुलाई को एक रिपोर्ट में ये सामने आया था कि झुनझुनवाला चार साल में एक नए एयरलाइन उद्यम के लिए 70 विमान लेने की योजना बना रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस नई एयरलाइन में लगभग 40% हिस्सेदारी झुनझुनवाला के पास होगी और वह इस उद्यम में 35 मिलियन डॉलर का निवेश करने पर विचार कर रहे हैं। 

AKASA airlines big investor stock market AKASA एयरलाइंस बड़े निवेशक शेयर बाजार