अब मध्यप्रदेश के गृहमंत्री ने कॉमेडियन वीरदास के ऊपर ये तलबार लटका दी

हम आपको बता दें कि हाल ही में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रतता के अधिकार के तहत कई ऐसे बयान आए हैं जो विवादास्पद बन गए।

अब मध्यप्रदेश के गृहमंत्री ने कॉमेडियन वीरदास के ऊपर ये तलबार लटका दी

वीर दास के एक वीडियो ने उनकी मुश्किलें बढ़ा दीं हैं हर दिन एक न एक मुसीबत उनके सिर पर मंडरा रही है उन्होंने सोमवार को यूट्यूब पर 'आई कम फ्रॉम टू इंडियाज' शीर्षक वाला छह मिनट का वीडियो अपलोउ किया था। यह वीडियो वाशिंगटन डीसी के जॉन एफ कैनेडी सेंटर में उनके हालिया कार्यक्रम का हिस्सा है। इस पर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। हुआ यूँ कि अब मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसे और तूल दे दिया है। उन्होंने कहा कि कॉमेडियन वीर दास को प्रदेश में परफॉर्म करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्होंने एक सवाल के जवाब में यह बात कही।

 

 

इससे पहले वीरदास की 'आई कम फ्रॉम टू इंडियाज' में टिप्पणियों को लेकर उनके खिलाफ पुलिस में कई शिकायतें दर्ज कराई जा चुकी हैं। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हम ऐसे मसखरे को एमपी में परफॉर्म नहीं करने देंगे। अगर वह माफी माँगते हैं तो हम इस पर विचार करेंगे। कुछ मसखरे हैं जो भारत को बदनाम करने की कोशिश करते हैं और कपिल सिब्बल तथा अन्य कांग्रेसी नेता उनके समर्थक हैं। वह यहीं पर नहीं रुके, कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वो विदेशी जमीन पर भारत को बदनाम करते है। मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख कमलनाथ भी ऐसा करते हैं।

 

 

हम आपको बता दें कि हाल ही में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रतता के अधिकार के तहत कई ऐसे बयान आए हैं जो विवादास्पद बन गए। जानेमाने कलाकार ने इस वीडियो क्लिप में विभिन्न विषयों को छुआ. इन विषयों में कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन, कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई, बलात्कार एवं महिलाओं से संबंधित मुद्दे और कॉमेडियन के खिलाफ कार्रवाई शामिल है.  वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें देश-विरोधी कहा जा रहा है और देश के तमाम हिस्सों में उनके खिलाफ शिकायतें भी दर्ज हो चुकी हैं |

 

virdas comedy virdas controversynarottam mishra narottam mishra on virdas