12 अगस्त को पीएम मोदी और बियर ग्रिल्स सिखाएंगे जंगल में जिंदा रहने के गुर, कार्यक्रम 180 देशों में प्रसारित होगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब जल्द ही डिस्कवरी के मशहूर शो ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ में नजर आएंगे। यह खास एपिसोड पर्यावरण परिवर्तन संबंधित मुद्दों पर आधारित होगा।

12 अगस्त को पीएम मोदी और बियर ग्रिल्स सिखाएंगे जंगल में जिंदा रहने के गुर, कार्यक्रम 180 देशों में प्रसारित होगा
Desh 24X7
Desh 24X7

July 29,2019 04:01

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अगस्त को डिस्कवरी चैनल के लोकप्रिय टेलीविजन कार्यक्रम 'मैन Vs वाइल्ड' में दिखेंगे। 'मैन Vs वाइल्ड' के इस खास एपिसोड को जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में शूट किया गया है।यह कार्यक्रम 12 अगस्त को डिस्कवरी चैनल पर रात 9 बजे प्रसारित किया जाएगा। इसे दुनिया भर के 180 देशों में प्रदर्शित किया जाएगा। शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स ने ट्विटर पर इसको लेकर एक वीडियो भी ट्विटर पर शेयर किया है।

 

बता दें, इससे पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी डिस्कवरी के शो 'मैन वर्सेज वाइल्ड' में दिखाई दे चुके हैं। यह लोकप्रिय टीवी शो पशु संरक्षण और पर्यावरण परिवर्तन के बारे में जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से बनाया गया है। भारत के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में शूट किए गए इस विशेष एपिसोड में वन्यजीव संरक्षण का मुद्दा उठाया जाएगा, जिसमें पर्यावरण परिवर्तन से संबंधित मुद्दों पर प्रकाश डाला जाएगा।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बयान में कहा, 'सालों से मैं प्रकृति के बीच पहाड़ों और जंगलों में रहा हूं। इनका मेरे जीवन पर स्थायी प्रभाव है। इसलिए मुझे राजनीति से इतर जीवन पर ध्यान केंद्रित करने वाले एक विशेष कार्यक्रम के बारे में पूछा गया और वह भी प्रकृति के बीच में।'

 

पीएम मोदी ने आगे कहा, 'मेरे लिए यह शो विश्व भारत की समृद्ध पर्यावरण विरासत और पर्यावरण संरक्षण के महत्व और प्रकृति के साथ सद्भाव में रहने के लिए प्रदर्शन करने का एक शानदार अवसर प्रदान करता है। यह एकबार फिर से जंगल में समय बिताने का एक शानदार अनुभव था।

 

देश में बढ़ी बाघों की संख्या

 

आज अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस के मौके पर बाघों की संख्या पर रिपोर्ट जारी की है। देश में बाघों की संख्यों को लेकर आंकड़ा जारी किया गया है। नए आंकड़ों के मुताबिक, देश में बाघों की संख्या 2967 पहुंच गई हैं। दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस पर ऑल इंडिया टाइगर एस्टीमेशन 2018 जारी किया। इसके मुताबिक 2014 के मुकाबले बाघों की संख्या में 741 बढ़ोत्तरी हुई है।

prime minister narendra modi discovery