कंगना की 'थलाइवी' बॉक्‍स ऑफि‍स पर धड़ाम, रोकड़ा कमाने में नाकाम

जयललिता के राजनीतिक जीवन पर आधारित थलाइवी को हिन्‍दी दर्शकों का नहीं मिला प्‍यार, तमिल और तेलुगू दर्शकों जरूर अपनी ‘अम्‍मा’ को पर्दे पर देखने पहुंचे

कंगना की
Desh 24X7
Desh 24X7

September 14,2021 10:09

अपने अभिनय और विवादों के लिए मशहूर बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत की तमिलनाडु की मुख्‍यमंत्री रह चुकीं जयललिता के राजनैतिक जीवन पर बनी फि‍ल्‍म 'थलाइवी' बॉक्‍स ऑफि‍स पर धड़ाम हो गयी है। कंगना अपने हिन्‍दी दर्शकों पर अपनी छाप छोड़ने में विफल रहीं। वह तो गनीमत है तमिल और तेलुगू दर्शकों ने बॉक्‍स ऑफि‍स पर कुछ पैसे इकट्ठे करवा दिये, जिसके पीछे भी एक बड़ा कारण दर्शकों की ‘अम्‍मा’ जयललिता की जीवनी पर आधारित फि‍ल्‍म होना है। 

 

 

रिपोर्ट है कि फि‍ल्‍म पहले दिन से ही बॉक्‍स ऑफि‍स कोई कमाल नहीं कर सकी। हालांकि इसके अगले दिन इसकी कमाई में उछाल आया। सिर्फ तमिल में तेलुगू दर्शकों ने इस पर प्‍यार बरसाया। कुल मिलाकर चार दिनों का अगर रिकॉर्ड देखें तो अब तक सभी भाषाओं में मिलाकर 3.5 करोड़ की कमाई की है, इसमें हिन्‍दी से कलेक्‍शन अभी एक करोड़ से भी कम है। फिल्म समीक्षक सुमित कदेल की रिपोर्ट के अनुसार, 4 दिनों में भी, थलाइवी के लिए चौथे दिन का कलेक्शन 60 लाख रुपये है।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 10 सितंबर जब थालाइवी रिलीज़ हुई तो सिनेमाघरों के मुख्य केंद्र महाराष्ट्र के मल्टीप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन बंद थे, हालांकि इससे पूर्व कंगना रनौत ने सिनेमाघरों को खोलने की अपील की थी, लेकिन सरकार ने कोविड महामारी के बीच यह जोखिम नहीं उठाया क्योंकि महाराष्‍ट्र में कोविड के मामले फिर से बढ़ रहे हैं। इसीलिए थलाइवी का फर्स्ट डे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन बहुत कम था, लेकिन 'वर्ड ऑफ माउथ' और कुछ शीर्ष सकारात्मक समीक्षाओं ने जब अपना काम किया तो फिल्म शनिवार को उछल गई। 

 

ओपनिंग डे कलेक्शन के बाद अगले दिन शनिवार को 1.20 करोड़ रुपये। (हिंदी में 20 लाख), कंगना रनौत और अरविंद स्वामी की केमिस्ट्री ने शनिवार को ग्रोथ दिखायी। मीडिया रिपोर्ट्स में समीक्षकों का कहना है कि हम जानते हैं कि COVID-19 के कारण हालात ठीक नहीं हैं लेकिन यह थलाइवी का संग्रह अभी भी औसत से नीचे है। फिल्म जल्द ही नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम वीडियो पर ओटीटी दर्शकों के लिए आ रही है। 10 सितंबर के चार सप्ताह के बाद, थलाइवी सभी ओटीटी दर्शकों के लिए नेटफ्लिक्स और अमेज़ॅन प्राइम पर भी उपलब्ध होने जा रही है। इस सामूहिक मनोरंजक बायोपिक ने दक्षिण भारतीय दर्शकों को प्रभावित किया है, अब कंगना को अम्मा के रूप में देखकर तमिलनाडु के लोग भावुक हो रहे हैं। समीक्षकों का कहना है कि फि‍ल्‍म को एक बार देखा जा सकता है। 

 

जानकारों की मानें तो चूंकि अभी एक तरफ फिल्म बारिश के मौसम का सामना कर रही है और दूसरी तरफ COVID-19 महामारी का, लेकिन इन सब के बीच निर्माताओं ने जोखिम उठाया लेकिन फिल्म में भविष्य में और बेहतर करने की क्षमता है।

 

मीडिया रिपोर्ट्स कहती हैं कि अगर हम कंगना रनौत बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट के बारे में बात करते हैं, तो वह पिछले 6-7 वर्षों से एक बड़ी हिट का इंतजार कर रही हैं, उनके काम की प्रशंसा तो की जाती है, लेकिन यह प्रशंसा बॉक्स ऑफिस पर कमाई में बदलने में असफल रहती है। मणिकर्णिका की सराहना की गई, लेकिन यह भी बॉक्‍स ऑफि‍स पर औसत थी सौ करोड़ से ज्‍यादा की लागत वाली फि‍ल्‍म को 100 करोड़ कलेक्‍शन में हफ्तों इंतजार करना पड़ा।   

Kangana 'Thalaivi' box office कंगना 'थलाइवी' बॉक्स ऑफिस