क्रिकेट स्‍टार भी दीवाने थे ड्रीमगर्ल के, इस क्रिकेटर ने किया था प्‍यार का इजहार

एस वेंकटराघवन चाहते थे कि वह हेमा मालिनी के साथ विवाह बंधन में बंधें, लेकिन यह चाहत एकतरफा थी क्‍योंकि हेमा मालिनी का दिल तो धड़कता था धर्मेन्‍द्र के लिए

क्रिकेट स्‍टार भी दीवाने थे ड्रीमगर्ल के, इस क्रिकेटर ने किया था प्‍यार का इजहार
Desh 24X7
Desh 24X7

October 18,2021 10:12

ड्रीम गर्ल के रूप में मशहूर बॉलीवुड अदाकारा और भाजपा सांसद हेमा मालिनी के चाहने वाले बॉलीवुड में ही नहीं फिल्मी दुनिया के बाहर भी थे। ऐसे ही चाहने वालों में एक नाम है पूर्व क्रिकेटर एस वेंकटराघवन का। हालांकि यह चाहत सिर्फ वेंकटराघवन की तरफ से ही थी, हेमा मालिनी की तरफ से नहीं क्योंकि हेमा मालिनी का दिल तो धर्मेंद्र के लिए धड़क रहा था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार क्रिकेट की दुनिया के स्पिनर वेंकटराघवन की भी इच्छा थी कि वह हेमा‍मालिनी के साथ विवाह बंधन में बंधें इसकी एक बड़ी वजह यह भी थी कि वेंकटराघवन तमिलनाडु की अयंगर फैमिली से हैं, वहीं हेमा मालिनी भी तमिलनाडु के अम्मानकुडी में एक अयंगर फैमिली में जन्मी थीं।

 

 

दरअसल यह बात 1980 के दौर की है उस समय हेमा मालिनी की खूबसूरती के चर्चे हर शख्स की जुबां पर थे। बताया जाता है उनके चाहने वालों में वेंकटराघवन ने खुलेआम सभी के सामने अपने प्यार का इजहार भी कर दिया था उनका कहना था कि वह हेमा मालिनी की खूबसूरती पर फिदा हैं और उन्हें हेमा मालिनी से प्यार है लेकिन यह प्यार उनका एकतरफा था। चर्चाओं का दौर आगे बढ़ा लेकिन हेमा मालिनी की तरफ से बात नहीं बनी क्योंकि हेमा मालिनी के मन में तो ही मैन कहे जाने वाले सुपरस्टार धर्मेंद्र ने जगह बना रखी थी।

 

 

वर्ष 1980 में ही हेमा मालिनी धर्मेंद्र के साथ शादी के बंधन में बंध गयीं और इस तरह क्रिकेटर वेंकटराघवन का एक तरफा प्यार अधूरा रह गया। आपको बता दें जब धर्मेंद्र के साथ हेमा मालिनी का विवाह हुआ उस समय धर्मेंद्र प्रकाश कौर के साथ शादी कर चुके थे जिनसे उनके दो बेटे सनी देओल और बॉबी देओल हैं। हेमा मालिनी ने 1963 में तमिल फिल्म ईदु साथियान से अभिनय जगत में कदम रखा इसके बाद 1968 में पहली बार मुख्य भूमिका जिस फिल्म में निभाई वह फिल्म थी सपनों का सौदागर। हेमा मालिनी दो बेटियों ईशा देओल और अहाना देओल की मां हैं।

 

 

क्रिकेटर वेंकटराघवन के करियर की बात करें तो वेंकरराघवन भारतीय टीम की मशहूर स्पि‍न चौकड़ी का हिस्सा थे, इस चौकड़ी में उनके अतिरिक्त बिशन सिंह बेदी भगवत चंद्रशेखर और इरापल्ली प्रसन्ना शामिल थे। वेंकटराघवन ने क्रिकेट के हर फॉर्मेट अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है उन्होंने 57 टेस्ट मैच खेले और 15 वनडे मैच के अलावा 341 प्रथम श्रेणी के मैच खेलें इसके अतिरिक्त उन्होंने 75 टेस्ट मैच और 52 वनडे में अंपायरिंग भी की है। 

crazy Dreamgirl cricketer love दीवाना ड्रीमगर्ल क्रिकेटर प्यार