कॉमेडियन वीरदास ने अमेरिका में ऐसा क्या बोल दिया कि उनके खिलाफ FIR दर्ज हो गई

वीर के इस बयान का सोशल मीडिया पर जमकर विरोध हो रहा है। उन पर मुंबई में FIR दर्ज की गई है।

कॉमेडियन वीरदास ने अमेरिका में ऐसा क्या बोल दिया कि उनके खिलाफ FIR दर्ज हो गई

कॉमेडियन वीर दास अपने भारत विरोधी बयान को लेकर मुश्किल में फँस गए हैं। वीर ने वॉशिंगटन डीसी के 'जॉन एफ कैनेडी सेंटर फॉर द परफॉर्मिंग आर्ट्स' में अपनी परफॉर्मेंस का वीडियो यूट्यूब चैनल पर शेयर किया है। छह मिनट के इस वीडियो में वीर ने अमेरिकी लोगों के सामने भारतीयों के कथित दोहरे चरित्र के बारे में जिक्र किया है। उन्होंने यह भी कहा है कि मैं उस भारत से आता हूँ, जहाँ हम दिन में औरतों की पूजा करते हैं और रात में गैंगरेप करते हैं।

 

वीर के इस बयान का सोशल मीडिया पर जमकर विरोध हो रहा है। उन पर मुंबई में FIR दर्ज की गई है। विवाद बढ़ने के बाद वीर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर माफी माँगी है। उन्होंने कहा है कि उनका इरादा देश का अपमान करने का नहीं, बल्कि यह याद दिलाने का है कि भारत अपने तमाम मुद्दों के बाद भी 'महान' है।

 

इस बीच, फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने भी वीडियो को लेकर वीर के खिलाफ जमकर निशाना साधा है। और वहीँ कंगना रनौत ने भी बहती गंगा में हाथ धोते हुए वीरदास के खिलाफ टिप्पणी की है |बॉम्बे हाई कोर्ट के एडवोकेट आशुतोष जे दुबे ने कॉमेडियन के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। जिसकी एक कॉपी उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर की है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'मैंने कॉमेडियन वीर दास के खिलाफ मुंबई पुलिस में अमेरिका में भारत की छवि खराब करने को लेकर शिकायत दर्ज करवाई है, जो भड़काऊ है। उन्होंने जान बूझकर भारत, भारतीय महिलाओं और भारत के PM के खिलाफ उकसाने वाले और अपमानजनक बयान दिए हैं।'

 

आपको बता दें कि वीर दास इन दिनों अमेरिका में हैं। बीते दिनों उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर 'आई कम फ्रॉम टू इंडियाज' टाइटल वाला एक वीडियो अपलोड किया था। इस वीडियो में वीर दास भारत पर एक कविता कहते दिख दे रहे हैं। वीर दास को अब देश को अपमानित करने वाले शब्दों के कारण विरोध का सामना करना पड़ रहा है। लोग उन्हें 'देशद्रोही' भी बता रहे हैं। इतना ही नहीं इस वीडियो को शेयर करके बीजेपी कार्यकर्ता प्रीति गांधी ने भी अपना गुस्सा जाहिर किया है। उन्होंने लिखा है कि देश के बारे में ये बयान घिनौना और बकवास है। मामला बढ़ता देख वीर दास ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर सफाई भी दी है।

vir das controversycomedian vir das poem vir das news fir kangana ranaut ashok pandit