बढ़ते तनाव के बीच पाक का बयान, नहीं रुकेगा करतारपुर कॉरिडोर का काम

भारत के साथ तनावपूर्ण संबंधों के बावजूद करतारपुर साहिब कारीडोर का काम पाकिस्तान जारी रखेगा। नई दिल्ली भी इस परियोजना पर पूरी ताक़त से काम करने में जुटी हुई है।

बढ़ते तनाव के बीच पाक का बयान, नहीं रुकेगा करतारपुर कॉरिडोर का काम

करतारपुर पर की गई पहल जारी रहेगी, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के हवाले से समाचार एजेंसियों ने इस्लामाबाद में कहा।

 

करतारपुर परियोजना पर ध्यान खींचते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गुरूवार को कहा, कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है और पाकिस्तान का राजनयिक संबंधों को कम करना एक आकस्मिक प्रतिक्रिया है। पाकिस्तान सरकार के इस कदम के कारण करतारपुर कारीडोर पर प्रभाव नहीं पड़ना चाहिए, दोनों देशों को यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त कदम उठाने चाहिए।

 

इसी बीच चंडीगढ़ से प्राप्त समाचार एजेंसियों की रिपोर्टों में कहा गया है, जम्मू और कश्मीर पर भारत द्वारा उठाए कदम के बाद पाकिस्तान सरकार की राजनयिक संबंधों को कम करने की घोषणा से कुछ दिन पहले ही पंजाब के एक प्रतिनिधिमंडल को केन्द्र सरकार से करतारपुर परियोजना के संबंध में पाकिस्तान जाने की इजाजत मिल गई थी। भारतीय तीर्थयात्रियों को गुरुद्वारा दरबार साहिब तक पंहुचाने के लिए चल रहे कारीडोर के कार्य को देखने के लिए जाने की इजाजत केन्द्र ने पिछले सप्ताह ही दी थी।

 

 

PAKISTAN INDIA KARTARPUR CORRIDOR NOT STOP