थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में तीन जगहों पर ब्लास्ट, जांच में जुटी पुलिस

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में तीन जगहों पर बन धमाके हुए है। इस दौरान दो लोग घायल हो गए है।

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में तीन जगहों पर ब्लास्ट, जांच में जुटी पुलिस

कम तीव्रता वाले कई धमाके थाईलैंड की राजधानी में शुक्रवार को कम से कम तीन स्थानों पर सुनें गये। पुलिस ने कहा कि देशी बमों के इन धमाकों में दो गली सफाई कर्मचारी घायल हुए हैं।

घायलों के बारे में दूसरी कोई भी सूचना नहीं प्राप्त हुई है।

 

पुलिस ने कहा कि वह धमाकों के कारणों की जानकारी जुटा रहे हैं। कुछ धमाके एक सरकारी कार्यालय और केन्द्रीय बैंकाक में दो अन्य स्थानों पर सुने गये

 

बैंकाक में इन दिनों एशियान देशों के विदेश मंत्रियों की क्षेत्रीय सुरक्षा के बारे में मीटिंग चल रही है। एसोसिएशन आफ साउथ ईस्ट एशियन देशों के प्रतिनिधियों के साथ ही मीटिंग में उनके समकक्ष वैश्विक शक्तियों अमेरिका, रूस और चीन के प्रतिनिधि भी सम्मिलित हैं।

 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि दो गलियों की सफाई करने वाले सुआन लुआंग जिले में घायल हुए हैं, विस्फोट घर में बनाये बमों के कम तीव्रता वाले लगते हैं।

 

थाई पुलिस ने गुरुवार को कहा था कि उन्हें दो नकली बम क्षेत्रीय सुरक्षा मीटिंग के स्थल के नजदीक ही मिले हैं। बमों के मिलने से सुरक्षा में कमी की आशंका हुई लेकिन जल्दी ही पता चल गया कि वह नुकसान दायक नहीं है। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि क्या बैठक को निशाना बनाया गया था।

पुलिस ने कहा कि इस संबंध में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है, उनसे बमों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

 

चीन के उच्च राजनयिक वांग यी औश्र अमेरिका के राज्य सचिव माइक पोम्पिओ अन्य क्षेत्रीय और वैश्विक अधिकारियों के साथ बैठक में भाग ले रहे हैं।

 

thailand international news bomb blast