क्‍या उत्‍तर प्रदेश में शिवपाल के साथ चुनावी वैतरणी पार करेगी कांग्रेस ?

अखिलेश-शिवपाल के एकसाथ आने की संभावनाएं क्षीण, प्रियंका के सलाहकार प्रमोद कृष्‍णम सवार हुए शिवपाल के चुनावी रथ पर, योगी सरकार व अखिलेश पर साधा निशाना

क्‍या उत्‍तर प्रदेश में शिवपाल के साथ चुनावी वैतरणी पार करेगी कांग्रेस ?
Desh 24X7
Desh 24X7

October 14,2021 05:10

2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी और समाजवादी पार्टी से ही निकली प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) दोनों के चुनावी अभियान की आज से शुरुआत हो गई है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने जहां अपनी चुनावी रथ यात्रा कानपुर से प्रारंभ की वहीं उनके चाचा व प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव वृंदावन से चुनावी रथ पर सवार हुए। इन दोनों पार्टियों के बीच चुनावी गठबंधन की आशाएं क्षीण होने के बीच कांग्रेस के नेता व प्रियंका गांधी के सलाहकारों में एक आचार्य प्रमोद कृष्णम ने शिवपाल यादव को अपना पुराना मित्र बताते हुए न सिर्फ तारीफ की बल्कि शिवपाल के चुनावी रथ पर सवार होकर भविष्य की राजनीतिक संभावनाओं का संकेत भी दे दिया।

 

 

ज्ञात हो पिछले चुनाव में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन मिलकर चुनाव लड़ा था, जिसके अनुभव समाजवादी पार्टी के लिए अच्छे नहीं रहे। ऐसे में माना जा रहा है कि यदि कांग्रेस के हाथ को किसी दल का साथ उत्तर प्रदेश में चाहिए तो वह दल शिवपाल यादव का प्रगतिशील समाजवादी पार्टी हो सकता है। प्रमोद कृष्णम ने यह बात आज कही भी कि राजनीति में संभावनाएं कभी खत्म नहीं होती हैं।

 

 

प्रमोद कृष्णम ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार अधर्म के रास्ते पर चल पड़ी है, इस अधर्म के रास्ते पर चल पड़ी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए शिवपाल ने रथ यात्रा शुरू की है। उन्होंने बताया कि शिवपाल यादव से उनके निकटतम संबंध हैं और वह कल्कि आश्रम से भी जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सफलता के लिए शुभकामनाएं देने आया हूं। जब उनसे प्रसपा और कांग्रेस के नेताओं के मिलने पर सवाल किया उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश में जनता दुखी है किसानों को कुचला जा रहा है जिन नेताओं को जिम्मेदारी थी वह कहीं नजर नहीं आ रहे, सड़क पर जो नजर आ रहा है वह या तो प्रियंका गांधी नजर आ रही है या फिर शिवपाल। 

 

 

प्रमोद कृष्णम ने कहा कि राजनीति संभावनाओं का क्षेत्र है लेकिन इतना जरूर कहूंगा उत्तर प्रदेश की सरकार को हटाने के लिए समान विचारधारा के लोग एक साथ आकर प्रदेश को इस धार्मिक, अनैतिक, असंवैधानिक, अलोकतांत्रिक, तानाशाही सरकार को 2022 में उखाड़ देंगे। प्रमोद कृष्‍णम ने सपा मुखिया अखिलेश यादव पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव से जो उम्‍मीदें थीं,  उस पर खरे नहीं उतरे हैं। वह जमीन पर कहीं नजर नहीं आ रहे हैं। 

Congress Shivpal Assembly election UP कांग्रेस शिवपाल विधानसभा चुनाव यूपी