भाजपा ने जारी की 105 सीटों पर उम्मीदवारों की पहली सूची, जानिये योगी कहाँ से लड़ेंगे चुनाव

पार्टी नेतृत्व उत्तर प्रदेश में फिर से पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के लिए ऐसे चेहरों को चुनावी मैदान में उतारने की कोशिश कर रहा है, जो उसे जीत दिला सके।

भाजपा ने जारी की 105 सीटों पर उम्मीदवारों की पहली सूची, जानिये योगी कहाँ से लड़ेंगे चुनाव
Desh 24X7
Desh 24X7

January 15,2022 01:17

उत्तर प्रदेश भाजपा में जारी घमासान में बीच पार्टी ने अपने 105 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। भाजपा ने सीएम योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर सिटी से प्रत्याशी बनाया है। यानि अयोध्या से योगी चुनाव नहीं लड़ेंगे। थानाभवन से सुरेश राणा, सिराथु सीट से केशव प्रसाद मौर्य, कैराना से मृगांका सिंह, किठोर से सत्यवीर त्यागी, सनधना से संगीत सोम, मेरठ से कमल दत्त शर्मा प्रत्याशी बना गए हैं। बता दें कि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश चुनाव पर बीजेपी की कोर कमेटी और केंद्रीय चुनाव समिति की दिल्ली में हुई लंबी बैठकें हुई थी। इसमें पार्टी ने पहले तीन चरण के 172 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की थी।

 

 

यूपी में एक के बाद एक तीन कैबिनेट मंत्रियों और 6 विधायकों के पार्टी छोड़ने के बाद से भाजपा दबाव में है। इस वजह से भी उम्मीदवारों की सूची जारी करने में देरी हो रही है। भाजपा पर साल 2017 का प्रदर्शन दोहराने का भी दबाव है। पार्टी नेतृत्व उत्तर प्रदेश में फिर से पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के लिए ऐसे चेहरों को चुनावी मैदान में उतारने की कोशिश कर रहा है, जो उसे जीत दिला सके।

 

 

 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस बार का विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है। भाजपा उन्हें अयोध्या की किसी सीट से उम्मीदवार बना सकती है। वहीं इस बात की भी चर्चा है कि विधानसभा चुनाव में अपने कुछ बड़े नेताओं को भी चुनाव मैदान में उतार सकती है। इसमें उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ-साथ कुछ राज्य सभा और विधान परिषद के सदस्यों के नाम शामिल है। इस बात की भी संभावना है कि बीजेपी अपने कई विधयाकों के टिकट काट दे। 

 

bjpup elecctionyogi