बुंदेलखंड पहुंचे अखिलेश ने कहा, भाजपा के झूठ के फूल में खुश्‍बू नहीं

सपा अध्‍यक्ष की रथयात्रा पहुंची बांदा और महोबा, जनसभा में उमड़ी भीड़ देख गदगद हुए अखिलेश, जनसभा को महान दल के नेता केशव देव मौर्य और अपना दल (क) की कृष्‍णा पटेल ने भी किया सम्‍बोधित

बुंदेलखंड पहुंचे अखिलेश ने कहा, भाजपा के झूठ के फूल में खुश्‍बू नहीं
आलोक पाठक
आलोक पाठक

December 1,2021 08:54

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज बुंदेलखंड की धरती से उत्‍तर प्रदेश की योगी आदित्‍यनाथ सरकार पर जमकर गरजे। उन्‍होंने भाजपा सरकार को अन्‍यायी, झूठे सपने दिखाने वाली बताते हुए जनता से अपने सम्‍बोधन में कहा कि अब लोगों को यह तय करना है कि उन्‍हें योगी सरकार चाहिये या योग्‍य सरकार। 

 

 

अखिलेश यादव आज 5वीं समाजवादी विजय रथ यात्रा पर बांदा पहुंचे। बांदा में विशाल जनसभा को सम्बोधित करने के पश्चात वे सड़क मार्ग से सघन जनसम्पर्क करते हुए महोबा पहुंचे। वहां भी उनकी जनसभा हुई। अखिलेश ने बांदा में आयोजित सभा में कहा कि उत्तर प्रदेश में बहुत अन्याय है। जनता को भाजपा ने झूठे सपने दिखाए। यहां तक कि विज्ञापन भी झूठे दिखा रहे हैं। भाजपा के लोग दमदार झूठ बोलने वाले हैं, लेकिन इनके झूठ के फूल में खुशबू नहीं है। बुन्देलखंड को भाजपा राज में कुछ नहीं मिला है। किसान को धोखा दिया है। श्री यादव ने हजारों की भीड़ का अभिवादन करते हुए नारा दिया-‘बुन्देलखंड यही पुकारता, नहीं चाहिए भाजपा।‘

 

 

 

अखिलेश यादव ने नौजवानों से प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने की अपील करते हुए कहा कि प्रदेश में सपा की सरकार बनाइये नौकरी और रोजगार मिलेगा। समाजवादी पेंशन तीन गुना बढ़ाकर माताओं, बहनों की मदद करेंगे। किसानों को सम्मान दिया जाएगा। उनकी फसलों का सही मूल्य दिलाया जायेगा। 

 

 

श्री यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने का झूठ बोला। भाजपा सरकार में जानबूझकर पेपर लीक किया जाता है। यह लीक सरकार है। सरकार इसलिए पेपर लीक कराती है जिससे नौजवानों को नौकरी न देना पड़े। टीईटी पेपर लीक हुआ। लाखों नौजवान परेशान हुए। इससे पहले भी इस सरकार में कई बार पेपर लीक हुए हैं। उन्‍होंने कहा कि भाजपा के वादे जुमले निकले। इनकी बातें झूठी हैं। भाजपा सरकार ने डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ाकर हर चीज को महंगा कर दिया है। गरीब की गाड़ी नहीं चल पा रही है। खाद महंगी हो गयी। किसानों को खाद नहीं मिल रही। सरकार ने खाद का समय पर इंतजाम नहीं किया। 

 

 

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने यूपी को पीछे छोड़ दिया है। इन्होंने झूठ बोलकर नौजवानों के सपनों को मारा है। नफरत फैलायी है। प्रदेश को बर्बाद किया है। स्वास्थ्य और पुलिस को बर्बाद कर दिया। प्रदेश में लूट मची है। इनका विकास सिर्फ तस्वीरों में है। विज्ञापन में दूसरे राज्यों की तस्वीरे है। विज्ञापन में कोलकाता के फ्लाईओवर और अमेरिका के कारखाने की तस्वीर लगाई। इसी तरह से महोबा में बांध के तस्वीर दूसरे राज्य की लगाकर झूठ बोला। 

 

 

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार बुन्देलखंड में फेल हो गई है। बुन्देलखंड में पानी का इंतजाम नहीं किया। लोग अभी भी प्यासे हैं। पांच साल में भी भाजपा सरकार ने जल परियोजनाओं को पूरा नहीं किया। बुन्देलखंड में बहुत गरीबी है। सपा सरकार आने पर अलग से योजनाएं चलाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने बिजली का कोई कारखाना नहीं बनाया लेकिन बिजली का बिल बढ़ा दिया है। इससे सभी लोग परेशान हैं। हमारी सरकार आने पर जनता को बिजली के बिल में राहत देंगे। 

 

 

 

अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार में बीएड, शिक्षामित्र और कर्मचारी सभी परेशान हैं। बीजेपी ने सभी को धोखा दिया है। अपमानित किया है। गरीबों के साथ अन्याय और अत्याचार हुआ है। इस बुलडोजर वाली सरकार को जनता अबकी वोटों का बुलडोजर चलाकर सत्‍ता से बाहर कर देगी।  अखिलेश यादव ने बांदा के अमन हत्या काण्ड का जिक्र करते हुए कहा कि पुलिस दोषियों का नहीं पकड़ पाई है, क्योंकि दोषियों को बचाने वाले सरकार में बैठे हैं। उन्होंने कहा कि दूसरों को माफिया और अपराधी बताने वाले मुख्यमंत्री पर खुद तमाम गम्भीर मुकदमे हैं। यह पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने अपने मुकदमे खुद वापस ले लिए हैं। 

 

 

इससे पूर्व जनसभा को सम्बोधित करते हुए महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य ने कहा कि भाजपा ने पिछड़ों के साथ धोखा दिया है। बीजेपी ने पिछले चुनाव में पिछड़े वर्ग को मुख्यमंत्री बनाने का वादा किया था लेकिन अपमानित किया। मौर्य कुशवाहा और शाक्य समाज के साथ पूरे प्रदेश में अन्याय अत्याचार हुआ लेकिन भाजपा के किसी नेता ने आवाज नहीं उठाई। अखिलेश यादव ने महान दल को अपने साथ जोड़कर पूरे समाज को सम्मान दिया है। इस अवसर पर अपना दल (क) की अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने कहा कि भाजपा सरकार ने शोषित समाज को लहूलुहान किया है। 2014 से शोषित और वंचित समाज की दशा भाजपा सरकार ने बहुत खराब कर दी है।

 

 

बांदा में जनसभा को कृष्णा पटेल के साथ ही समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, सांसद विशम्भर प्रसाद निषाद, महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य, एमएलसी आनन्द भदौरिया ने भी सम्बोधित किया और सन् 2022 के चुनावों में ‘साइकिल‘ को रफ्तार देकर अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने की अपील की।  बांदा के जीआईसी मैदान में लाखों की भीड़ उमड़ी। समाजवादी पार्टी और सहयोगी दलों के झंडे बैनर और टोपियां पहने लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। सपा कार्यकर्ताओं, समर्थकों और आम जनता के गगन भेदी और जोशीले नारों ने लोगों का उत्साह बढ़ाया। भारी भीड़ देख उत्साहित सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सभी कार्यकर्ताओं, नेताओं, सहयोगी दलों और आम जनता का आभार जताते हुए रथ यात्रा में शामिल होने के लिए बधाई दी। 

अखिलेश बुंदेलखंड fragrance BJP अखिलेश बुंदेलखंड खुश्‍बू बीजेपी